News Breaking
Live
wb_sunny

BREAKING NWES

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से लोहा लेने के दौरान 22 जवान शहीद, 12 ज़ख़्मी

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से लोहा लेने के दौरान 22 जवान शहीद, 12 ज़ख़्मी

 


 छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाक़े में शनिवार को नक्सलियों और केंद्रीय सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के मारे गए जवानों की संख्या बढ़ कर 22 हो गई। इसके अलावा 12 जवान बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए हैं जबकि एक अभी भी लापता है। कई नक्सलियों भी मारे गए हैं, पर उनकी संख्या का पता नहीं चला है। बस्तर के बीजापुर ज़िले के तारेम इलाके में यह मुठभेड़ हुई है।

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मुठभेड़ सुकमा और बीजापुर सीमा के पास तारेम इलाक़े में शुरू हुआ। सुरक्षा बलों की कई यूनिटों की साझा टीम माओवादियों के तलाशी अभियान पर निकली थी।

गृह मंत्री ने जताया शोक

गृह मंत्री अमित शाह ने मारे गए जवानों को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, "मैं छत्तीसगढ़ में नक्सलियों  से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूँ। राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।"

नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच 4 घंटे तक गोलीबारी हुई। नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है। हमारे सुरक्षाकर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। बता दें कि आज अमित शाह ने भूपेश बघेल को फोन किया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। अमित शाह ने भी शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि उनकी शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा।

Tags

Newsletter Signup

Sed ut perspiciatis unde omnis iste natus error sit voluptatem accusantium doloremque.

close