News Breaking
Live
wb_sunny

BREAKING NWES

WhatsApp Web and Desktop get additional security feature: Here’s how it will work : Digi Shala

WhatsApp Web and Desktop get additional security feature: Here’s how it will work : Digi Shala

whatsapp-web-and-desktop-get-additional-security-feature-heres-how-it-will-work

व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप वेब (WhatsApp Webऔर डेस्कटॉप के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं की घोषणा की है, जो यह कहता है कि जब वे इसे अपने कंप्यूटर से जोड़ते हैं तो उपयोगकर्ता के खाते में सुरक्षा की एक और परत जोड़ देगा। व्हाट्सएप अब चेहरे या फिंगरप्रिंट अनलॉक का लाभ उठाएगा, जहां यह मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है जब कोई उपयोगकर्ता इसे वेब संस्करण से जोड़ रहा है।

व्हाट्सएप का कहना है कि व्हाट्सएप वेब या डेस्कटॉप को किसी के खाते से लिंक करने के लिए, उन्हें अब क्यूआर कोड स्कैन करने से पहले फोन पर फेस या फिंगरप्रिंट अनलॉक का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा। फिलहाल, उपयोगकर्ताओं को बस अपने व्हाट्सएप खाते को लैपटॉप या पीसी से लिंक करने के लिए फोन से क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा।

कंपनी के अनुसार, यह नया सिक्योरिटी फीचर "मौका को सीमित करेगा कि एक हाउसमेट या ऑफिस डिवाइस को लिंक कर सकता है" उपयोगकर्ता को पता लगाए बिना अपने व्हाट्सएप अकाउंट में। वर्तमान में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को सूचित करता है कि जब भी पॉप-अप अधिसूचना के साथ वेब / डेस्कटॉप लॉगिन होता है, लेकिन नई सुविधा अतिरिक्त सुरक्षा को जोड़ेगी। उपयोगकर्ता हमेशा किसी भी समय अपने फोन से उपकरणों को अनलिंक करने की क्षमता रखते हैं।

व्हाट्सएप यह भी कहता है कि "आपके डिवाइस पर चेहरा और फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण गोपनीयता संरक्षण तरीके से होता है - डिजाइन द्वारा, व्हाट्सएप आपके डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संग्रहीत बायोमेट्रिक जानकारी तक नहीं पहुंच सकता है।"

कंपनी के अनुसार, आने वाले हफ्तों में संगत उपकरणों के साथ उपयोगकर्ताओं के लिए, फोन पर व्हाट्सएप वेब पेज पर एक विज़ुअल रिडिजाइन के साथ, नई सुरक्षा सुविधा शुरू की जाएगी।

व्हाट्सएप वेब प्लेटफॉर्म के लिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग पर भी काम कर रहा है और इस फीचर को बीटा टेस्टिंग में देखा गया है, लेकिन इसे अभी तक सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया गया है।

व्हाट्सएप वेब का उपयोग कैसे करें

व्हाट्सएप खोलें और सेटिंग्स में जाएं। आपको व्हाट्सएप वेब / डेस्कटॉप एक विकल्प के रूप में दिखाई देगा। इस पर टैप करें।

यह आपको एक क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए कहेगा यदि यह पहले से ही किसी वेब ब्राउज़र या डेस्कटॉप से ​​लिंक नहीं है।

अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप ब्राउज़र पर web.whatsapp.com खोलें। सुनिश्चित करें कि पैडल प्रतीक url के सामने मौजूद है।

व्हाट्सएप वेब / डेस्कटॉप विकल्प के साथ डेस्कटॉप / लैपटॉप ब्राउज़र पर दिखाए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें। आपका व्हाट्सएप अब अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप ब्राउजर पर दिखाना चाहिए।

याद रखें कि आप देख सकते हैं कि आपके फ़ोन की सेटिंग से कौन से डिवाइस जुड़े हुए हैं। आप सभी डिवाइस से लॉग आउट पर टैप कर सकते हैं, यदि आपको कोई अपरिचित डिवाइस दिखाई देता है जहां व्हाट्सएप लिंक है।

Tags

Newsletter Signup

Sed ut perspiciatis unde omnis iste natus error sit voluptatem accusantium doloremque.

close