News Breaking
Live
wb_sunny

BREAKING NWES

PUBG के मालिक की एक ऐसी कहानी जो आपको बहुत कुछ सिखाएगी।

PUBG के मालिक की एक ऐसी कहानी जो आपको बहुत कुछ सिखाएगी।

आज फिर आप लोगो के साथ एक इंट्रेस्टिंग और मोटिवेशनल स्टोरी के बारे में बात करने जा रहा हूँ जी हाँ दोस्तों यह स्टोरी है Brendan Greene कि।  दोस्तों आपने Pubg गेम का नाम तो जरूर सुना ही होगा। इस गेम सभी उम्र के लोग खेलना पसंद करते है आज यह गेम बहुत पॉपुलर गेम भी बन गया है। Pubg को बनाने वाले व्यक्ति Brendan Greene है जिसने Pubg को बनाया है Brendan Greene की लाइफ में एक समय ऐसा भी था की उनके पास कोई काम नहीं था। और उनका बैंक अकाउंट बैलेंस भी समाप्त हो चुका था। Pubg ने इनकी लाइफ को पूरा चेंज कर दिया और इन्हे अपनी जिंदगी में एक नया मुकाम हासिल किया। Brendan Greene का जन्म आयरलैंड में हुआ। इन्होने अपने करियर की शुरुआत में फोटोग्राफर का भी काम किया। यह अपनी लाइफ पार्ट टाइम काम जैसे वेब डिजाइन और फोटोग्राफी करके गुजारा किया करते थे। इनकी लाइफ में कोई ख़ास मकसद नहीं था बस इन्हे फोटोग्राफी का शोक था। इसी के चलते इन्होने ब्राजील जाने का निर्णय लिया और ब्राजील चले गए।

brendan-greene-success-story

Brendan ने ब्राजील में फोटोग्रॉफी कर अपना गुजारा किया करते और वही इनकी मुलाकात एक लड़की से हुई और इन्होने उस लड़की से शादी कर ली। शादी के दो साल बाद Brendan का तलाक हो गया। इसका ब्रैंडन को बहुत दुख हुआ और इसके बाद इन्होने वापस अपने घर जाने का सोचा लेकिन इनके पास टिकिट लेने के लिए पैसे न होने के कारण ये अपने घर नहीं जा पाये। अब इन्होने अपने घर पर ही रहना शुरू कर दिया और घर से बाहर  जाना भी बंद कर दिया ताकि इनसे पैसे खर्च ना हो। घर पर रहने से यह बोर होने लगे और बोर होने से बचने के लिए इन्होने वीडियो गेम खेलना शुरू कर दिया।


Brendan ने पैसे जोड़कर अपने घर वापस आ गए अब इसके बाद के पास पैसे ख़त्म हो चुके थे। Brendan गेम खेलने से इन्हे गेम बहुत रूचि होने लगी और इन्होने गेम बनाने का विचार किया इसके लिए उन्होंने गेम्स के नोड्स बनाना स्टार्ट किया और अब ये गेम का डिजाइन और कोडिंग करना शुरू कर दिया।  इन्होने एक गेम बनाया जो काफी फेमस हो गया और फिर इन्हे कंपनियों ने हायर करने की बात कही। Pubg का फुल फॉर्म PlayerUnknown's BattleGrounds होता  है।

PlayerUnknown's यह नाम Brendan का ही था इसका इस्तमाल वह गेम खेलते समय उपयोग करते थे।  इसी के साथ Brendan के द्वारा बनाया गया गेम का नाम Pubg रखा और सिर्फ डेढ़ साल में ही 200 मिलियन से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया। इस गेम ने Brendan की लाइफ को पूरा बदल दिया।

दोस्तों ब्रैंडन की लाइफ में इतनी परेशानी होने के बाद भी ब्रैंडन ने इतना संघर्ष के बारे में सोचा और उन्होंने उसे हासिल भी किया। 

Tags

Newsletter Signup

Sed ut perspiciatis unde omnis iste natus error sit voluptatem accusantium doloremque.

close