News Breaking
Live
wb_sunny

BREAKING NWES

सोशल मीडिया Social Media Marketing से लाये वेबसाइट पर ट्रैफिक इन पांच तरीके से

सोशल मीडिया Social Media Marketing से लाये वेबसाइट पर ट्रैफिक इन पांच तरीके से

हेलो दोस्तों ! डीजीशालान्यूज़ में आपका स्वागत है। आज हम आपको कुछ ऐसे मार्केटिंग के खास तरीके बतायेगे जो की सोशल मीडिया (Social Media Marketing ) से लाये वेबसाइट पर ट्रैफिक इन पांच तरीके से 

Social Media Marketing सोशल मीडिया के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा , जी हाँ में उसी सोशल मीडिया की बात कर रहा जिसका इस्तमाल आप करते है। क्या आपको पता है की हम सोशल मीडिया की मदद से मार्केटिंग भी कर सकते है। और अच्छी इनकम भी कर सकते है साथ ही साथ आप अपना और अपने बिज़नेस को फ्री में प्रमोट भी कर सकते है।
आप Instagram , Twitter , Facebook , Linkedin , Pinterest के बारे में सुना और इसका इस्तमाल भी किया होगा। अगर आपका कोई बिज़नेस है तो आप इसकी मार्केटिंग कर सकते है सोशल मीडिया के द्वारा आप बिज़नेस को ग्रो कर सकते है।  इसके साथ आप अपने ब्रांड का नाम भी बना सकते है।
सोशल मीडिया पर बहुत लोग ऑनलाइन रहते है और आप अपने सोशल मीडिया पर Advertising के द्वारा ट्रैफिक ला सकते है।

Social-media-marketing
Social Media Marketing 
आज सोशल मीडिया पर लाखों लोग अपनी वेबसाइट और बिज़नेस को ग्रो कर रहे है, और अच्छा प्रॉफिट और ट्रैफिक भी प्राप्त कर रहे है।

1]  ऐसे करें सोशल मीडिया पर शुरुआत

यदि आप अपनी वेबसाइट को पॉपुलर बनाना चाहते है तो आपकी वेबसाइट में वह सब कुछ होना जरुरी है जिसे जनता बार-बार पड़ना और देखना पसंद करें। आपका कोई लेख ,सलाह , वीडियो , कॉमेडी ट्रेंडिंग टॉपिक्स आदि होना बाहत जरुरी है। यदि लोगो को वह पसंद आएगा तो लोग आपको फॉलो करेंगे और आपकी  वेबसाइट को बार- बार विजिट करेंगे। दुनिया में अगर नॉलेज को शेयर करना है और उसके साथ ग्रो करना है तो आप सोशल  मीडिया की मदद से यह कर सकते है। आपको अपनी शुरुआत फेसबुक इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर अपने फॉलोवर को बढ़ाये, और फिर अपनी वेबसाइट पर आसानी से ट्रैफिक ला सकते है। फॉलोवर बढ़ाने में आपको शुरुआत में थोड़ी प्रॉब्लम होगी, लेकिन आप कंटेंट अच्छा डालते है तो आपके फालोवर जरूर बड़ेगे।

2]  कैसा हो कंटेंट

आपको अपनी वेबसाइट पर कंटेंट वो डाले जिनके बारे में आप लोगो को एक अच्छी और सही सलाह दे सके , आप किसी मोवीस के बारे में बता सकते है , हेल्थ के बारे में , स्पोर्ट्स के बारे में , टेक्नोलॉजी के बारे में , लाइफस्टाइल के बारे में , या कोई ट्रेंडिंग टॉपिक्स के बारे में लोगो को सही जानकारी दे सकते है।

3]  ट्रेंड टॉपिक्स का रखे ध्यान

जी हाँ दोस्तों आप अगर अपनी वेबसाइट को पॉपुलर बनाना चाहते है तो इसके लिए आपको ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर ज्यादा ध्यान देना होगा। आप इसके जरिये भी अपनी वेबसाइट को जल्दी ग्रो कर सकते है और अच्छा खासा ट्रेफिक ला सकते है।

4]  डेली पोस्ट डाले

डेली सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट डालें और पोस्ट आपकी वेबसाइट से रेलेटेड और जिस चीज की आप मार्केटिंग करना चाहते है। उसका एक अच्छा पोस्टर डिज़ाइन करे और सोशल मीडिया पर  अपनी वेबसाइट की लिंक और टैग्स के साथ शेयर करें।

5]  ये गलती कभी न करें

अगर आपकी वेबसाइट पर कोई गलत या कोई ऐसी जानकारी दी जा रही है जो के इंटरनेट के प्राइवेसी को फॉलो नहीं करती तो आपकी वेबसाइट पर कड़ी कार्यवाही भी की जा सकती है। इससे आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक भी काम होगा और बंद कर दी जाएगी।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो आप इसे शेयर भी कर सकते है। हर बार की तरह इस बार भी Digi Shala News आपका तह दिल से शुक्रियादा करता है।

Tags

Newsletter Signup

Sed ut perspiciatis unde omnis iste natus error sit voluptatem accusantium doloremque.

close